Sony Raises FY Profit Outlook After Record Second-quarter On Strong Gaming, “Demon Slayer”


टोक्यो: रिकॉर्ड दूसरी तिमाही के लाभ के बाद सोनी कॉर्प ने बुधवार को अपना वार्षिक लाभ दृष्टिकोण बढ़ा दिया, क्योंकि उसके गेमिंग व्यवसाय ने अगली पीढ़ी के प्लेस्टेशन 5 (पीएस 5) कंसोल के लॉन्च से पहले “नेस्टिंग” की मांग पर कब्जा करना जारी रखा।

ऊपर से संशोधन भी जापानी एनिमेटेड फिल्म “दानव कातिल” के लिए एक मजबूत शुरुआत को दर्शाता है, सोनी की संगीत इकाई द्वारा सह-वितरित किया गया है, जो जापान में 16 अक्टूबर को रिलीज होने के बाद से बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड को चकनाचूर कर रहा है।

गेमिंग और मनोरंजन सामग्री से अधिक राजस्व मुख्य कार्यकारी केनिचिरो योशिदा की आवर्ती राजस्व धाराओं को बढ़ाने की रणनीति देता है जो अस्थिर हार्डवेयर बिक्री चक्रों के प्रभाव को कम करता है।

मार्च के माध्यम से सोनी 7.6 मिलियन यूनिट या उससे अधिक की बिक्री में PS5 कंसोल की बिक्री को लक्षित कर रहा है, मुख्य वित्तीय अधिकारी हिरोकी टोटोकी ने सात साल पहले लॉन्च किए गए PS4 के लिए प्राप्त बिक्री का हवाला देते हुए एक ब्रीफिंग में कहा।

लेकिन तोतोकी ने हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी लिमिटेड पर अपने यूएसए कर्बर्स से तंग इमेज सेंसर व्यवसाय को बड़े नुकसान की चेतावनी भी दी, जिसने वैश्विक आपूर्तिकर्ताओं को इसे चिप्स बेचने से प्रतिबंधित कर दिया – जैसे कि Sony – ने एक विशेष लाइसेंस के बिना अमेरिकी तकनीक का उपयोग किया।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता, एप्पल इंक के बाद सोनी के दूसरे सबसे बड़े इमेज सेंसर ग्राहक थे, जो विश्लेषक के अनुमान के अनुसार, सेंसर राजस्व में अपने $ 10 बिलियन का लगभग 20% हिस्सा था।

टोटोकॉक ने कहा कि ग्राहकों को विविधता लाने के प्रयासों के बावजूद, छवि सेंसर व्यवसाय में लाभप्रदता में पूरी तरह से कमी मार्च 2023 के दौरान ही आएगी।

“जब तक कि अन्य ग्राहक उच्च प्रदर्शन, चीनी ग्राहक के नेतृत्व में बड़े आकार के सेंसर के रुझान को नहीं अपनाते हैं,” तब तक काफी समय लगेगा।

जुलाई-सितंबर के मुनाफे में 317.76 बिलियन येन की दूसरी तिमाही में आश्चर्यजनक वृद्धि की रिपोर्ट के बाद सोनी ने अपना वार्षिक लाभ पूर्वानुमान 13% बढ़ाकर 700 बिलियन येन (6.7 बिलियन डॉलर) कर दिया।

रिफाइनिटिव द्वारा संकलित 24 विश्लेषकों की 672.33 बिलियन येन आम सहमति से ऊपर का दृष्टिकोण है।

फर्म अब अनुमान लगाती है कि इसका गेमिंग डिवीजन पहले के अनुमानित 240 बिलियन येन से 300 बिलियन येन का वार्षिक लाभ अर्जित करेगा।

कोरोनवायरस लॉकडाउन के दौरान गेमिंग सॉफ्टवेयर डाउनलोड और ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन सेवाओं के लिए उपभोक्ताओं की शिफ्ट ने अपने जीवनचक्र के अंत में PlayStation 4 कंसोल के बावजूद मुनाफा बढ़ाया।

इस तरह के उच्च मार्जिन वाले ऑनलाइन राजस्व से सोनी के गेमिंग व्यवसाय को इस साल लाभदायक बने रहने में मदद मिलेगी, नए कंसोल लॉन्च के साथ बड़े पैमाने पर विपणन और उत्पादन लागतों को दूर किया जा सकता है।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के सीईओ, जिम रेयान, सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के सीईओ जिम रेयान ने पहले 12 हफ्तों में संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले 12 घंटों में कई पीएस 5 कंसोल के रूप में बेचा।

रायन ने रायटर को बताया, “प्री-ऑर्डर के स्तर के अनुसार मांग बहुत, बहुत ही महत्वपूर्ण है।”

अपने सेंसर व्यवसाय के लिए, सोनी ने प्रॉफिट आउटलुक में 38% से 81 बिलियन येन की कटौती की, अगले साल मार्च में अपने तीन साल के निवेश को 40 बिलियन येन से बढ़ाकर 650 बिलियन येन कर दिया और कहा कि इससे उत्पादन रैंप-अप धीमा हो सकता है नागासाकी, दक्षिणी जापान में नया संयंत्र।

($ 1 = 104.7000 येन)



Source link

Leave a Reply